Featured Posts

दो विधायकों की रिश्तेदारी में खटास:भोपालगढ़ विधायक की बेटी ने दर्ज कराया था दहेज प्रताड़ना का मामला, जालोर विधायक पुत्र गिरफ्तार


प्रदेश के दो विधायकों के बीच बरसों पुरानी रिश्तेदारी में पैदा हुई खटास अब चौड़े आ गई है। भोपालगढ़ से रालोपा के विधायक पुखराज गर्ग की बेटी ने दो वर्ष पूर्व जोधपुर में जालोर से भाजपा के विधायक जोगेश्वर गर्ग, उनकी पत्नी व बेटे के खिलाफ जोधपुर में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था। दोनों का विवाह पंद्रह वर्ष पूर्व हुआ था। पुलिस ने जोगेशवर गर्ग के बेटे प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है। जबकि जोगेश्वर गर्ग व उनकी पत्नी कमला को इस मामले में हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है।


महिला थानाधिकारी किरण गोदारा ने बताया कि वर्ष 2020 में यह मामला दर्ज कराया गया था। सी्ाईडी सीबी ने इस मामले की जांच की थी। इस मामले में प्रकाश पुंज, जोगेश्वर गर्ग व उनकी पत्नी कमला की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी थी। इस वर्ष 11 सितम्बर को हाईकोर्ट ने प्रकाश की गिरफ्तारी पर लगी रोक को हटा दिया। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश में थी। कल शाम प्रकाश में पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। जिसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।


भोपालगढ़ से रालोपा के विधायक पुखराज गर्ग की बेटी ममता ने वर्ष 2020 में मामला दर्ज कर बताया कि 7 फरवरी 2007 को मेरा विवाह जालोर निवासी प्रकाश पुंज पुत्र जोगेश्वर गर्ग के साथ में हुआ। उसका दावा है कि विवाह में उसके पिता ने भरपूर दहेज दिया। विवाह से पूर्व परिजनों ने दावा किया था कि प्रकाश किसी प्रकार का नशा नहीं करता। विवाह समारोह में भी उसने नशे में मेरे साथ अभद्रता की।


विवाह के दूसरे दिन से प्रकाश, उसके पिता जोगेश्वर गर्ग व मां कमला ने दहेज की मांग करना शुरू कर दी। इसके बाद लगातार दहेज की मांग को लेकर मुझे प्रताड़ित किया जाता रहा। समाज में अपने पिता की प्रतिष्ठा को ध्यान में रख मैं प्रताड़ना को सहन करती रही। उसका कहना है कि प्रकाश के कई लड़कियों के साथ सम्बन्ध रहे है। मेरे पिता से दस लाख रुपए की मांग की गई। साथ ही मुझे जबरन शराब पिलाकर सम्बन्ध बनाता और वीडियो बना कर धमकी देता। विरोध करने पर मेरे साथ मारपीट की जाती। ममता का कहना है कि वह वर्ष 2008, 2009, 2010 व 2015 में गर्भवती हुई, लेकिन मारपीट के कारण उसका गर्भपात हो गया। इतने वर्ष में प्रकाश मेरे पिता से कई बार लाखों रुपए ले चुका है। ममता का दावा है कि उसके ससुर जोगेश्वर गर्ग व प्रकाश पर पूर्व में धारा 376 के दो मामले दर्ज हुए, लेकिन उनका कुछ नहीं बिगड़ा। इसके बाद इन लोगों की हिम्मत बढ़ गई और ये बेखौफ होकर मुझे प्रताड़ित करने लगे। मेरे पिता ने इस विवाह संबंध को बनाए रखने के लिए कई बार सामाजिक स्तर पर प्रयास किए, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया। अब हमें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने ममता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया और प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर डिस्कॉम की नौकरी छोड़ वर्ष 2018 में भोपालगढ़ से रालोपा के टिकट पर पुखराज गर्ग ने चुनाव लड़ा और विजयी रहे। वहीं जोगेश्वर गर्ग जालोर में भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते है। वे वर्तमान में जालोर से विधायक हैं।                                                      जयपुर / जोधपुर / जालौर : समझो भारत न्यूज डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ.के.एल.परमार की कलम से स्पेशल क्राईम रिपोर्ट : 9636125006

@Vidhayak Darpan

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment