Featured Posts

किसानों की आत्महत्या बिजली कटौती को लेकर भाजपा ने पंजाब की आप सरकार पर साधा निशाना


ग़ाज़ियाबाद:भारतीय जनता पार्टी की किसान शाखा ने पंजाब में बिजली कटौती और किसानो की आत्महत्या के कथित मामलों को लेकर राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार की बृहस्पतिवार को आलोचना की।

भाजपा किसान मोर्चा के नेताओ ने 

@Vidhayak Darpan

8010884848

7599250450

कथित तौर पर आत्महत्या करने wale राज्यों के कुछ किसानों के परिवारों से मुलाक़ात की और प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवज़ा  तथा एक सरकारी नौकरी देने की माँग की।

भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य:राहुल प्रधान ने वित्तीय संकट के चलते कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले  किसानों के कुछ परिवारों से मुलाक़ात की और अपनी ओर से उनमें से प्रत्येक को 20,000रुपये की तत्काल सहायता देने की घोषणा की।पूर्व कार्यकारिणी सदस्य: श्री प्रधान ने इस बात का ज़िक्र किया कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत सिंह मान ने वादा किया था कि पार्टी के सत्ता में आने के बाद कोई किसान आत्महत्या नहीं करेगा,लेकिन मान के शपथ ग्रहण करने के बाद से 20 किसानो ने आत्महत्या की है।

उन्होंने क्षतिग्रस्त फसल के लिए मुआवज़े की माँग कर रहे किसानों पर कथित तौरपर बल  प्रयोग करने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की और ज़िक्र किया कि केंद्र सरकार ने कभी भी उनके ख़िलाफ़ बल प्रयोग नहीं किया जब वे तीन कृषि क़ानून से ख़िलाफ़ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रही थे।

उन्होंने कहा, “आप सरकार ने इसकी बजाय किसानों को समन भेजा......केजरीवाल को शर्म आनी चाहिए।”

श्री प्रधान ने पंजाब के कई हिस्सों में 12 से 14 घंटे बिजली कटौती किये जाने को लेकर भी राज्य सरकार की आलोचना की।

(मनीष सिंह संवाददाता)

No comments:

Post a Comment