Featured Posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आबूरोड़ में जनता को सम्बोधित किये बिना ही खाली कुर्सियों को देखकर निकल पड़े, आखिर इसका जिम्मेदार कौन ? प्रधानमंत्री मोदी के आबुरोड दौरे का आँखो देखा हाल


आबू रोड़ ( राजस्थान ) : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आबूरोड़ से जुड़ी खबर: प्रधानमंत्री मोदी की आबूरोड़ सभा में पहुँचे बहुत कम लोग, प्रदेश भाजपा सुबह से कर रही थी 20 से 25 हजार लोगों के शामिल होने का दावा, पर हकीकत यह कि सभा में पहुँचे सिर्फ 1 चौथाई, इससे साफ जाहिर होता हैं, कि राजस्थान में भाजपा का जनाधार घटता जा रहा हैं, साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का आम जनता में विश्चास और भरोसा भी कम होता नजर आ रहा हैं, प्रदेश भाजपा के सारे दावे , खोखले साबित, सभा में लोगों की कम संख्या होने के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को सम्बोधित किये बिना ही लौट गए हवाला दिया देर रात होने का।

इससे जनता मे खड़े हो रहे हैं, कई प्रश्न चिन्ह ? अब देखना यह है कि सिरोही जनता की अनदेखी करना भाजपा को आने वाले समय मे क्या खामियाजा भुगतना पडेगा?

 मंच से कई बड़े नेताओं ने भी दिए सम्बोधन। लेकिन जनता ने नहीं ली कोई दिलचस्पी। केन्द्रीय मन्त्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय मन्त्री कैलाश चौधरी, जालौर - सिरोही सांसद देवजी एम पटेल के सम्बोधन भी कोई खास नहीं। जनता को गुमराह करने के अलावा कोई खास भाषण में नहीं कहा गया । वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को लेकर भी लोगों में रही नाराजगी जाहिर। अब जनता मे तरह - तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं। सभा के बाद निकलने वाली भीड प्रधानमंत्री मोदी एवं मंत्रीयो को कोसते हुए निकल रही थी।  क्या स्थानीय जिला प्रशासन और भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों के अड़ियल रवैये से नाराज थी?


 पीएम मोदी के सभा के लिए कोई खास व्यवस्था नहीं कि गई थी। और तो और जिला प्रशासन सिरोही के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित तमाम सिरोही जिले और आबूरोड़ के प्रशासन में भी प्रधानमंत्री मोदी की सभा को लेकर कोई विशेष दिलचस्पी नहीं देखी गयी । खाली कुर्सिया,कम जनता। जिससे नाराज होकर प्रधानमंत्री मोदी केवल मंच पर 5 मिनट से भी ज्यादा मंच पर नहीं टिके और भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों और केन्द्रीय मंत्रियो सहित जिला प्रशासन पर जताई नाराजगी। ऐसा देखने को मिला। आखिर इसके पीछे क्या राज हैं? क्या माजरा है? क्या प्रधानमंत्री मोदी कोई राजस्थान में विशेष बदलाव का संकेत देकर गए हैं, वो तो आगामी चुनावों में तय होगा। 


जब देश के प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए हजारों की तादाद में लोग आए और प्रधानमंत्री मोदी जनता को बिना सम्बोधित किये ही निकल जाए तो इस बात से तरह - तरह के सवाल मीडिया में और आम जनता में खड़े हो रहे हैं । आखिर किसकी लापरवाही रही ? जिला प्रशासन की या फिर भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों और केन्द्रीय मंत्रियो की या फिर सभी की लापरवाही से प्रधानमंत्री मोदी नाराज होकर जनता को बिना सम्बोधित किये  हुए ही निकल गए। आखिर प्रधानमंत्री मोदी का अब जनता में क्रेज कम होता नजर जा रहा हैं ? आखिर क्यों ? इस बात से साफ अन्देशा लगाया जा सकता हैं,कि क्या आम जनता प्रधानमंत्री मोदी से कितनी परेशान और दुःखी हैं ? देश में अगर जंगलराज कहे तो भी कोई अतिश्योक्ति वाली बात नहीं हो सकती हैं ? मंच पर प्रधानमंत्री मोदी केवल पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के अलावा किसी और मे दिलचस्पी नही दिखी और  इशारों इशारों में ही मात्र 1 मिनट से भी कम बात किये बिना ही जनता का अभिवादन स्वीकार किये ही मोदी नाराजगी जाहिर करते हुए मंच से निकल पड़े। पीएम मोदी ने मीडिया को किया दरकिनार। पीएम मोदी और केंद्रीय मन्त्री ने मीडिया से दूरी बनाकर बचकर निकले। और बार - बार हो रहे नेटवर्क समस्याओं के कारण मीडियाकर्मियों को कवरेज करने के लिए कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्रियों ने भी मीडिया को कोई तवज्जों नहीं देकर मीडिया से दूरी बनाकर मंच से नीचे उतरते ही निकल पड़े। आखिर ऐसा क्या हुआ कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्रियों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। कहीं न कहीं सभा में भीड़ कम होने के कारण। और जिला का जिला प्रशासन और आबूरोड़ का प्रशासन भी मीडिया को कोई तवज्जों नहीं और कर रहा था किनारा।


आखिर क्या कारण रहा कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्रियों सहित जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन मीडिया को भी तवज्जों देना उचित नहीं समझा। जब लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया को भी तवज्जों नहीं दे सकते तो आम जनता को क्या खाक तवज्जों देते होंगे ? इस दौरान सम्पूर्ण आयोजन एवं जनता को प्रोत्साहित करने में स्थानीय विधायक समाराम गरासिया एवं पिंडवाड़ा प्रधान नितिन बंसल का विशेष योगदान एवं उत्साह देखने को मिला। जो आगामी चुनावों में उनके लिए फायदेमंद हो सकता हैं।           आबूरोड़ : समझो भारत डिजिटल न्यूज चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ.के.एल.परमार के साथ राजस्थान से प्रभारी  राजस्थान प्रभारी RL yadav की कलम से स्पेशल राजनीतिक कवरेज : 9636125006

@Vidhayak Darpan

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment